Saturday, April 13, 2024
Google search engine
HomeLocalMP के 4 जिलों में NIA की रेड

MP के 4 जिलों में NIA की रेड

नेशनल इंवेस्टिगेशन एजेंसी (NIA) की टीम खालिस्तानी आतंकियों और गैंगस्टर के बीच कनेक्शन को लेकर मध्यप्रदेश में सर्चिंग कर रही है। टीम ने मंगलवार को भोपाल, बुरहानपुर, खरगोन और बड़वानी जिले में छापा मारा।

NIA को भोपाल के खानूगांव के एक युवक के खालिस्तानी संगठन से जुड़े होने का इनपुट मिला था। उसे हिरासत में लेकर पूछताछ की जा रही है। NIA ने मध्यप्रदेश के साथ ही पंजाब-हरियाणा और चंडीगढ़ में 30 जगहों पर कार्रवाई की है।

पुलिस सूत्रों ने बताया कि खानूगांव के युवक से भोपाल में सेफ हाउस में पूछताछ की जा रही है। इधर, मेंडोरी में भी एक घर पर दबिश की सूचना है, लेकिन टीम को यहां कुछ नहीं मिला। बता दें, NIA ने भोपाल के खानूगांव में करीब पांच महीने पहले भी रेड की थी, तब एक बुजुर्ग को हिरासत में लिया था।

खरगोन में अवैध हथियारों के गढ़ में सर्चिंग

NIA की टीमें खरगोन जिले में दो थाना क्षेत्र भगवानपुरा और गोगांवा क्षेत्र में पहुंची हैं। भगवानपुरा के सतीपुरा में सर्चिंग व पूछताछ की जा रही है। दोनों जगह अवैध हथियारों का गढ़ है। खरगोन के एडिशनल एसपी एमएस बारिया ने बताया कि NIA ने स्थानीय पुलिस की मदद मांगी है।

बड़वानी में एक युवक से पूछताछ की

NIA ने जिले के राजपुर थाना क्षेत्र के खड़की गांव में दीपक पाटिल नाम के युवक से पूछताछ की। पूछताछ के बाद टीम वरला थाना क्षेत्र के उमर्टी पहुंची। बता दें कि उमर्टी अवैध हथियारों का गढ़ माना जाता है। इसी जिले के सेंधवा के रहने वाले अतुल नाम के युवक की तलाश एनआईए को है। अतुल की लोकेशन महाराष्ट्र के चोपड़ा थाना क्षेत्र में मिली तो टीम वहां भी गई। दोपहर करीब साढ़े 3 बजे एनआईए की टीम वरला से रवाना हो गई।

 

RELATED ARTICLES

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

- Advertisment -
Google search engine

Most Popular

Recent Comments