Friday, April 19, 2024
Google search engine
HomeLocalभक्तों की सुविधा के लिए महाकाल का एप आएगा

भक्तों की सुविधा के लिए महाकाल का एप आएगा

महाकालेश्वर मंदिर में देशभर से आने वाले श्रद्धालुओं को जल्द ही मोबाइल ऐप पर घर बैठे सभी सुविधाएं मिलने लगेंगी। इसमें भस्म आरती दर्शन से लेकर फिल्प बेरियर खुलने तक सभी कार्य एक ऐप से हो सकेंगे। हालांकि, ऐप अभी विकसित हो रहा है और जल्द ही इसका लॉन्चिंग होगा।

विश्व प्रसिद्ध महाकालेश्वर मंदिर में होने वाली भस्म आरती से लेकर शीघ्र दर्शन, ऑनलाइन दर्शन व्यवस्था अब वेबसाइट के माध्यम से हो रही है। श्रद्धालुओं की सुविधा के लिए महाकाल मंदिर समिति जल्द ही एक ऐप ला रही है। इससे आम भक्तों को फायदा होगा। अभी इस ऐप पर काम चल रहा है और जल्द ही इसे लॉन्च किया जाएगा।

महाकाल मंदिर के प्रशासक संदीप सोनी ने बताया कि देश – दुनिया से आने वाले भक्त इस ऐप से पहले प्लानिंग कर सकेंगे। इस ऐप के माध्यम से भक्त शीघ्र दर्शन, अभिषेक पूजन, भस्म आरती, पुजारी, प्रतिनिधि मंदिर के बारे में जानकारी सहित अन्य प्रकल्पों की जानकारी भी मिलेगी।

ऐप से फिल्प बेरियर खुलेंगे

महाकाल मंदिर में जल्द ही फिल्प बेरियर लगाए जाएंगे। जिसमें भक्तों को इंट्री करते समय अपने पास आए बार कोड को दिखाने के बाद ही बेरियर खुलेंगे। यह बिल्कुल मेट्रो में लगाए जाने वाले बेरियर की तरह होगा। जिन भक्तों ने शीघ्र दर्शन का टिकट लिया है या फिर भस्म आरती की परमिशन के समय भी महाकाल मंदिर के ऐप द्वारा भक्तों के लिए फिल्प बेरियर खुलने और बंद होने की सुविधा होगी।

स्मार्ट पार्किंग भी जुड़ेगी ऐप से

महाकाल मंदिर की स्मार्ट पार्किंग एरिया भी ऐप से जोड़ा जाएगा। जिससे लोग घर बैठे ऐप के द्वारा अपनी पार्किंग बुक कर सकेंगे। इसमें भी एक बार कोड जेनरेट होगा जिसको टेब करते ही स्मार्ट पार्किंग के बेरियर अपने आप खुल जाएंगे।

RELATED ARTICLES

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

- Advertisment -
Google search engine

Most Popular

Recent Comments