Wednesday, July 24, 2024
Google search engine
HomeMadhya PradeshGunaभोपाल से पकड़ाया रेप का आरोपी, नाबालिग को घर के बाहर से...

भोपाल से पकड़ाया रेप का आरोपी, नाबालिग को घर के बाहर से किया था अगवा

जामनेर थाना क्षेत्र से गायब हुई नाबालिग को पुलिस ने बरामद कर लिया है। उसे भोपाल से बरामद किया गया है। पुलिस ने उससे अपहरण और रेप के आरोपी को भी गिरफ्तार कर लिया है। पुलिस ने उसे अदालत में पेश किया, जहां से उसे जेल भेज दिया है।

SP संजीव कुकर सिंहा ने बताया कि जिले में नाबालिग बालक-बालिकाओं के विरुद्ध घटित अपराधों को संवेदनशीलता से लेते हुये इन मामलों में तुरंत संज्ञान लेकर इनके अपराधियों पर सख्‍त से सख्‍त कार्यवाहियां की जा रही हैं। इसी क्रम में अतिरिक्त पुलिस अधीक्षक मानसिंह ठाकुर के मार्गदर्शन, एसडीओपी धरनावदा युवराज सिंह चौहान के पर्यवेक्षण में जिले के जामनेर थाना प्रभारी निरीक्षक पंकज त्यागी और उनकी टीम द्वारा थाना क्षेत्र से गायब एक नाबालिग लड़की को भोपाल से बरामद कर उसके अपहरण व दुष्‍कर्म के आरोपी को गिरफ्तार किया गया है।

SP ने बताया कि 15 मार्च को नाबालिग लड़की की मां ने थाने पर शिकायत दर्ज कराई थी। उन्होंने बताया था कि 14 मार्च को उनकी 15 वर्षीय बेटी शाम को घर से बाहर गयी थी। देर शाम तक भी वह घर वापस नहीं आई। उसे आस-पड़ोस और रिश्तेदारों में तलाश किया, लेकिन उसका कुछ पता नहीं चला। पुलिस ने लड़की की मां की शिकायत पर मामला दर्ज कर जांच शुरू की।

SP ने बताया कि पुलिस द्वारा प्रकरण की नाबालिग लड़की की तलाश की गई। इस बीच पुलिस को उसके भोपाल में होने की जानकारी मिली। सूचना मिलते ही जामनेर थाने से पुलिस की एक टीम भोपाल पहुंची। वहां अशोका गार्डन क्षेत्र में लड़की की लोकेशन मिली। पुलिस ने उसको तलाश किया और भोपाल से लड़की को बरामद कर लिया।

बरामद होने के बाद नाबालिग ने पुलिस को बताया कि ताजपुरा गांव निवासी अंकित पुत्र गजब सिंह मीना उसे बहला फुसलाकर अपने साथ भोपाल ले गया था। उसने मर्जी के बिना उसके साथ जबरदस्‍ती गलत काम किया। लड़की के बयानों के आधार पर पुलिस ने पॉक्सो एक्ट और रेप की धाराएं बढ़ाईं। पुलिस ने आरोपी की तलाश में दबिशें दीं। इसी क्रम में मुखबिर की सूचना पर से पुलिस ने आरोपी अंकित पुत्र गजब सिंह मीना उम्र 18 साल निवासी ग्राम ताजपुरा थाना जामनेर को गिरफ्तार कर लिया। उसे न्यायालय में पेश किया, जहां से उसे जेल भेज दिया गया।

RELATED ARTICLES

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

- Advertisment -
Google search engine

Most Popular

Recent Comments