Wednesday, May 15, 2024
Google search engine
HomeMadhya PradeshBhopalभोपाल के एमपी नगर में आग, मैकेनिक मार्केट के स्क्रेप सेंटर में...

भोपाल के एमपी नगर में आग, मैकेनिक मार्केट के स्क्रेप सेंटर में आग से ब्लास्ट

राजधानी के एमपी नगर में स्थित चेतक ब्रिज के पास सोमवार से मंगलवार की दरमियानी रात में मैकेनिक मार्केट में आग लग गई। हादसे में 2 दुकान और 3 कार जल गईं। आग से जली एक कार मैकेनिक के यहां सुधरने के लिए रखी गई थी। दूसरी कार दुकानों के पास बने मकान में रह रहे एक निवासी की थी। आग की सूचना पर पहुंची नगर निगम की फायर ब्रिगेड टीम ने करीब 2 घंटे की मेहनत के बाद आग को काबू किया, जो सुबह 6 बजे तक पूरी तरह से बुझ गई।

पुल बोगदा फायर कंट्रोल रूम के फायरमैन फिरोज खान ने बताया कि सोमवार से मंगलवार की रात करीब 2 बजे एमपी नगर में स्थित चेतक ब्रिज के पास दुकानों में आग लगने की सूचना मिली थी। इस पर फतेहगढ़, माता मंदिर, भेल, बैरागढ़ सहित अन्य फायर स्टेशन से करीब 10 डेमों को आग बुझाने के लिए भेजा गया। आग मैकेनिक मार्केट के पास स्थित नफीस के स्क्रेप गोदाम से शुरू हुई थी, जिसने देखते ही देखते आसपास की दुकानों में फैल गई। आग से नफीस खां की इलेक्ट्रॉनिक्स मटेरियल और ऐसी रिपेयरिंग की दुकान भी जल गई।

दुकानों के पास रहने वाले निवासी की कार जल गई।

फायरमैन फिरोज खान ने बताया कि दुकानों में आग कैसे लगी ? शुरुआती जांच में यह पता नहीं चला है। आग की शुरुआत नफीस खां की स्क्रेप दुकान से हुई और कुछ ही समय में आग, दूसरी दुकानों में फैल गई। स्क्रेप गोदाम में जले हुए इंजन ऑयल के ड्रम और खराब कारों का दूसरा सामान भी रखा हुआ था। इसके कारण गोदाम में तेज धमाके भी हुए।

तीन कार जलीं, एक थी नई

फायरमैन फिरोज खान के मुताबिक आग में मैकेनिक मार्केट और सामने बने मकान के एक निवासी की कार सहित कुल तीन कार जली हैं। उन्होंने बताया कि नफीस खां के स्क्रैप सेंटर के सामने बने मकान में सोनल शर्मा की नई कार भी जल गई। फिरोज ने बताया कि सोनल शर्मा की कार, घर की पार्किंग में खड़ी थी। लेकिन, स्क्रैप सेंटर में सामान में आग से हुए धमाके से निकली चिंगारी से पार्किंग में रखी कार में आग लग गई।

RELATED ARTICLES

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

- Advertisment -
Google search engine

Most Popular

Recent Comments