Monday, April 15, 2024
Google search engine
HomeLocalसंजीवनगर से नेवरी रोड बनने से भोपाल की 10 लाख आबादी को...

संजीवनगर से नेवरी रोड बनने से भोपाल की 10 लाख आबादी को फायदा

भोपाल: मध्यप्रदेश के राजधानी भोपाल में संजीवनगर से नेवरी रोड बनने से लगभग 7 किलोमीटर का फेरा बचेगा। इस नई रोड के निर्माण से भोपाल शहर के यातायात को बेहतरीन रुप से सुविधित किया जाएगा।

स्थानीय अधिकारियों के अनुसार, यह नई रोड संजीवनगर और नेवरी क्षेत्रों को जोड़ेगी और यहां के लोगों को यातायात में काफी समय की बचत होगी। नई रोड का निर्माण राज्य सरकार की इनीशिएटिव के तहत किया जा रहा है।

इस परियोजना का मुख्य उद्देश्य भोपाल में यातायात को अधिक सुगम और तेज बनाना है। नई रोड के बनने से स्थानीय लोगों को भी बड़ी राहत मिलेगी और वहां के ट्रैफिक जाम कम होंगे।

स्थानीय निवासियों के अनुसार, यह परियोजना उनके लिए बड़ा फायदेमंद साबित होगा और उनकी यात्रा को आसान बनाए रखने में मदद करेगा। नई रोड के निर्माण के लिए सभी आवश्यक कदम उठाए जा रहे हैं और यह बहुत जल्दी ही संज्जित होगा।

राजधानी भोपाल में, संजीव नगर से नेवरी मंदिर तक की सड़क का लोकार्पण मंगलवार को मुख्यमंत्री डॉ. मोहन यादव करेंगे। इस सड़क के बनने से लगभग 7 किलोमीटर का दूरी कम होगा। लालघाटी जाने के लिए अब लोगों को अयोध्या बायपास से कम दूरी तय करनी पड़ेगी और उन्हें आसानी से एयरपोर्ट तक पहुंचने का सुविधाजनक संबंध होगा। इस 3.8 किलोमीटर लंबी सड़क की निर्माण की लागत लगभग 5 करोड़ रुपये है।

शाम के 6 बजे को करोंद चौराहे पर एक कार्यक्रम होगा, जिसमें मुख्यमंत्री डॉ. यादव भाग लेंगे। वे सड़क मार्ग से करोंद चौराहे पर पहुंचेंगे, और उनका स्वागत रास्ते पर किया जाएगा। कार्यक्रम से पहले मंत्री विश्वास सारंग ने तैयारियों का मूल्यांकन किया, और वे कार्यक्रम स्थल और सड़क की निरीक्षण किया।

 

RELATED ARTICLES

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

- Advertisment -
Google search engine

Most Popular

Recent Comments