Saturday, April 13, 2024
Google search engine
HomeMadhya PradeshBhopalसिवनी-बालाघाट समेत MP के 8 जिलों में अलर्ट

सिवनी-बालाघाट समेत MP के 8 जिलों में अलर्ट

मध्य प्रदेश में बारिश का दौर जारी, ओले गिरने की संभावना

मध्य प्रदेश में पांचवें दिन बुधवार को ओले-बारिश का दौर जारी है। छिंदवाड़ा में सुबह ओले गिरे। सिवनी, बालाघाट, मंडला, डिंडोरी, अनूपपुर, शहडोल, सीधी और सिंगरौली में भी बारिश-आंधी के साथ ओले गिर सकते हैं। इसके बाद मौसम साफ हो जाएगा। हालांकि, 20 मार्च से अगले 3 दिन में दो वेस्टर्न डिस्टरबेंस (पश्चिमी विक्षोभ) भी एक्टिव हो रहे हैं। जिनका प्रदेश में 2-3 दिन के बाद असर देखने को मिलेगा।

इससे पहले मंगलवार को बैतूल जिले के मुलताई, छिंदवाड़ा और डिंडोरी में तेज हवाओं के साथ पानी गिरा। कई जगह बेर के आकार के ओले भी गिरे। ओलावृष्टि से टमाटर और गेहूं की फसल को नुकसान पहुंचा है। सिवनी और मंडला में भी बारिश और ओले गिरे हैं। जबलपुर में शाम को बारिश हुई। जिले के कुंडम, बघराजी क्षेत्र में ओले गिरने से चना, मसूर, गेहूं की फसल को नुकसान पहुंचा है। कई शहरों में ओले की सफेद चादर भी बिछ गई।

छिंदवाड़ा के कई गांव में फसलों को नुकसान

छिंदवाड़ा में बुधवार सुबह बारिश हुई और ओले गिरे। छिंदवाड़ा में बुधवार सुबह बारिश हुई और ओले गिरे। छिंदवाड़ा जिले में बुधवार को ओलावृष्टि हुई। इससे पहले मंगलवार को पानी गिरा। कई जगह ओले गिरे। अमरवाड़ा के बड़े गांव में ओले गिरने से फसलों को नुकसान पहुंचा है। पालामऊ मोहखेड़ में ओलावृष्टि से खराब हुई फसल का सांसद नकुलनाथ ने निरीक्षण किया।

मुलताई के सिपावा में 15 मिनट तक गिरे ओले बैतूल जिले के मुलताई में मंगलवार को भी तेज बारिश का दौर जारी रहा। सिपावा ब्लॉक में 15 मिनट तक जमकर ओलावृष्टि हुई। खेतों में बर्फ की चादर बिछ गई। किसानों ने बताया कि तेज बारिश-ओले से टमाटर की फसल खराब हो गई। कटाई वाला गेहूं भी सड़ रहा है।

RELATED ARTICLES

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

- Advertisment -
Google search engine

Most Popular

Recent Comments