Friday, April 19, 2024
Google search engine
HomeMadhya PradeshBhopalपेट्रोलियम मंत्रालय ने शुरू की पीएनजी विस्फोट की जांच

पेट्रोलियम मंत्रालय ने शुरू की पीएनजी विस्फोट की जांच

विद्या नगर के 20 घरों में पीएनजी लाइन के मीटरों में एक के बाद एक अचानक धमाकों से यहां के रहवासी डरे हुए हैं। वे कहते हैं कि पाइपलाइन बिछाने वाली कंपनी की लापरवाही से ये हुआ है। दूसरे शहरों में हमारे परिवार के लोग पीएनजी इस्तेमाल कर रहे हैं, यही सोचकर हमने भी कनेक्शन लिया था। यहां शुरुआती हफ्ते में ही इतना बड़ा विस्फोट देखकर हम डर गए हैं।

पीएनजी मीटरों में हुए ब्लास्ट की खबर के बाद केंद्र सरकार के पेट्रोलियम मंत्रालय के अधिकारी भी इसकी जांच के लिए भोपाल पहुंच गए हैं। वे उन घरों में जाकर लोगों से बात कर रहे हैं, जहां विस्फोट हुए थे। दैनिक भास्कर ने उनसे बात की तो उन्होंने कहा कि वे अपनी रिपोर्ट मंत्रालय को सौंपेंगे।

हेल्पलाइन पर कोई मदद नहीं मिली विद्या नगर सोसाइटी के उपाध्यक्ष कैप्टन के एस उप्पल बताते हैं कि शाम के चार बजे के करीब हर घर में सीरियल ब्लास्ट होने लगे थे। लगभग 15-20 मिनट तक पैनिक सिचुएशन रहा। जब सबकुछ ठीक हो गया तो हम घर के अंदर गए। देखा तो मीटर ब्लास्ट होकर नीचे गिरा था और आसपास का सारा सामान बिखरा हुआ था। हेल्पलाइन नंबर पर बहुत ट्राई किया, लेकिन हम कनेक्ट नहीं कर पा रहे थे। ऐसी स्थिति में हमें क्या करना चाहिए ये बताने वाला कोई नहीं था। थिंक गैस वालों ने आकर मीटर बदला। उन्होंने फिर से कनेक्शन यूज करने का आग्रह किया लेकिन फिलहाल हम इस्तेमाल नहीं करना चाहते।

RELATED ARTICLES

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

- Advertisment -
Google search engine

Most Popular

Recent Comments