Friday, April 19, 2024
Google search engine
HomeMadhya PradeshBetulनौवीं के छात्र ने फांसी लगाकर की आत्महत्या

नौवीं के छात्र ने फांसी लगाकर की आत्महत्या

कक्षा 9वीं में असफल होने के बाद, एक 16 वर्षीय छात्र ने शनिवार को अपने घर में फांसी लगाकर आत्महत्या कर ली। यह घटना करीबी गांव भोगी तेड़ा में हुई। छात्र LFS स्कूल का था। पुलिस ने पीएम कर छात्र का शव परिजनों को सौंप दिया है।

घटना भोगी तेड़ा में हुई। वहाँ लिटिल फ्लावर स्कूल में पढ़ने वाले कक्षा 9वीं के छात्र ने परीक्षा में असफल होने के बाद फांसी लगाकर आत्महत्या कर ली। परिजनों को जानकारी मिलते ही, परिजन छात्र को फंदे से नीचे उतार कर जिला अस्पताल ले गए। वहाँ डॉक्टरों ने जांच करने के बाद छात्र को मृत घोषित कर दिया।

प्राप्त जानकारी के अनुसार 16 वर्षीय छात्र बैतूल के लिटिल फ्लावर स्कूल में कक्षा 9वीं में पढ़ाई कर रहा था। उसका आज 9वीं कक्षा का रिजल्ट आया था, जिसमें वह फेल हो गया था। इसके बाद छात्र डिप्रेशन में आ गया। परिजनों ने उसे समझाने की कोशिश की, लेकिन वह फिर भी असफल होने के दुख में उबर नहीं पाया।

घर के सभी लोग अपने-अपने काम में व्यस्त थे। छात्र की मां खेत में काम करने चली गई थी, पिता अपने काम से बाहर चले गए थे, और बड़ा भाई अपने कॉलेज गया था। छात्र घर पर अकेला था, और उसने फिर अपने घर में फांसी लगा ली।

छात्र का बड़ा भाई घर आया और देखा कि उसका भाई फांसी के फंदे से लटका हुआ है। उसने फिर परिजनों को सूचित किया, और सभी परिजन उसे नीचे उतारकर जिला अस्पताल ले गए। वहाँ डॉक्टरों ने जांच करके उसे मृत घोषित कर दिया। फिलहाल छात्र के शव का पोस्टमॉर्टम किया गया है, और फिर उसे परिजनों को सौंप दिया गया है। पुलिस मामले की जांच कर रही है।

बताया जा रहा है कि छात्र अपने पिता के साथ रिजल्ट देखने लिए LFS गया था, और वहां उसे फेल घोषित किया गया। इसके बाद छात्र और पिता घर लौट गए, जहाँ उसने आत्महत्या किया। छात्र के पिता का एक घर धनोरा स्तिथ खेत पर भी है, और एक घर गांव में है।

पहले पिता पुत्र खेत पहुंचे, और बाद में ऑयल फैक्ट्री में इलेक्ट्रिशियन का काम करने चले गए। मां खेती में जुट गई। इस बीच छात्र गांव में अपने घर पहुंच गया, और वहाँ उसने आत्महत्या कर ली। इस घटना से गांव में शोक की लहर है।

RELATED ARTICLES

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

- Advertisment -
Google search engine

Most Popular

Recent Comments