Tuesday, July 23, 2024
Google search engine
HomeMadhya PradeshIndoreदो साल लिव-इन में रहने के बाद शादी से इनकार

दो साल लिव-इन में रहने के बाद शादी से इनकार

इंदौर की लसूदिया पुलिस ने एक शादीशुदा महिला के शिकायत पर केस दर्ज किया है, जिसमें पति, सास-ससुर से 40 लाख रुपए की दहेज मांगने का आरोप है। पीड़िता के मुताबिक, पहले दोनों लिव-इन में रहते थे, लेकिन शादी के बाद पति ने प्रताड़ित करना शुरू कर दिया। तनाव के चलते एक अबॉर्शन भी हो गया, और पति घर छोड़कर चला गया है, जबकि सास-ससुर 40 लाख रुपए की दहेज मांग रहे हैं।

लसूड़िया पुलिस ने निजी कंपनी में काम करने वाली मेघा की शिकायत पर उसके पति सागर, ससुर बसंत गोगड़े और सास सावित्री निवासी स्कीम नंबर-114 के खिलाफ दहेज प्रताड़ना का मुकदमा दर्ज किया है। पीड़िता ने बताया कि पति घर छोड़कर चला गया है, जबकि सास-ससुर उसे दहेज के लिए ताना मारते हैं, और 40 लाख रुपए लाने के लिए दबाव बनाते हैं।

मेघा ने अपनी शिकायत में बताया कि वह पति सागर को शादी के चार साल पहले से जानती थी। 2020 से 22 तक दो साल वह सागर के साथ लिव-इन में भी रही। इसके बाद शादी की बात की तो सागर ने इनकार कर दिया। बाद में मैंने कहा कि वह शादी नहीं करेगा तो थाने में शिकायत कर दूंगी। इस पर सागर शादी के लिए राजी हो गया, और मई 2020 में हमने इंदौर में शादी कर ली। कुछ दिन तक सागर ठीक रहा, लेकिन इसके बाद वह मानसिक रूप से प्रताड़ित करने लगा।

सास-ससुर ने भी परेशानी जताई, जैसा कि पीड़िता ने बताया कि उनकी सास ने लगातार ताना मारा, और ससुर भी उनका साथ देते। मैं गर्भवती होने पर भी घर पर कोई खुश नहीं था, और सास और पति बच्चा गिराने की बात करते थे। 27 अगस्त 2023 को सास-ससुर ने मारपीट की, और ससुर ने कहा कि घर से बाहर निकल जाओ। मैंने सागर से प्रेम विवाह किया है, और परिवार और शादी को बिगाड़ने से बचाने के लिए चुप रहकर सब कुछ सहन किया।

मेघा ने बताया कि सितंबर माह में सागर के साथ वह डीबी प्राइड में फ्लैट लेकर रहने पहुंची, और यहां घर का खर्चा और किराया भी उसने ही दिया। मानसिक तनाव में मेरा अबॉर्शन हो गया, और मैं काफी डिप्रेशन में चली गई। सागर से कहती कि कुछ काम करो तो वह मुझसे झगड़ा करता, और मारपीट कर झूठे केस में फंसाने की मुझे ही धमकी देता। 29 फरवरी 2024 को काम को लेकर फिर से सागर से बात की, तो उसने मारपीट की, और घर से कुछ डॉक्यूमेंट लेकर चला गया। सागर को मोबाइल पर कॉल किया, लेकिन रिसीव नहीं किया, और मैसेज भी किए रिप्लाई नहीं किया। बाद में पता चला कि वह ससुर-सास के संपर्क में है, और तीनों मुझ पर झूठे आरोप लगाकर मुझसे 40 लाख रुपए की दहेज मांग रहे हैं।

RELATED ARTICLES

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

- Advertisment -
Google search engine

Most Popular

Recent Comments