Wednesday, July 24, 2024
Google search engine
HomeMadhya Pradeshsheopurश्योपुर में 8वीं बोर्ड परीक्षा के प्रश्न हुए लीक

श्योपुर में 8वीं बोर्ड परीक्षा के प्रश्न हुए लीक

पांचवी और आठवी कक्षा की बोर्ड परीक्षाओं में नकल कराए जाने के वीडियो बार-बार सामने आते रहते हैं। जिसके बाद गुरुवार को परीक्षाएं शुरू होने से 2 घंटे पहले 8वीं बोर्ड परीक्षा के सोशल साइंस का प्रश्न पत्र लीक हुआ हैं, जो सोशल मीडिया पर जमकर वायरल हो रहा हैं। मामला सामने आने के बाद जिम्मेदार सफाई दे रहे हैं और मामले को दिखाने की बात भी कह रहे हैं।

बता दें कि, गुरुवार को सुबह 9 बजे से 8वीं बोर्ड परीक्षा का सोशल साइंस विषय का पेपर शुरू होना है लेकिन, परीक्षा शुरू होने से 2 घंटे पहले ही इस पेपर के प्रश्न सोशल मीडिया पर वायरल हो गए हैं, एक कागज पर किसी के द्वारा इस पेपर के 17 प्रश्नों को लिखा है, साथ ही उसके नीचे प्रश्नों के उत्तर इस विषय की गाइड में किस पेज नंबर पर हैं यह भी उत्तर में लिखा गया है।

वायरल हो रहे पेपर के प्रश्न इस पेपर में आएंगे या नहीं इस बात की पुष्टि दैनिक भास्कर नहीं करता है। वायरल प्रश्न सही हैं या गलत यह जांच का विषय है लेकिन, प्रश्न लीक होने का मामला सामने आने के बाद एक बार फिर से श्योपुर जिले में हो रही 5वी और 8वी बोर्ड परीक्षाओं के लिए किए गए इंतजामों पर सवाल खड़े हो गए हैं क्योंकि, इन्हीं बोर्ड परीक्षाओं में नकल होने के वीडियो भी दो बार वायरल हो चुके हैं।

एक वीडियो में तो शिक्षक ही नकल करवाते हुए दिख रहे हैं। उस मामले में दो शिक्षकों को निलंबित करने की कार्रवाई भी हो चुकी है लेकिन, अब पेपर से पहले प्रश्न लीक होने का मामला सामने आने के बाद शिक्षा विभाग के जिम्मेदार अधिकारी डीपीसी से इस मामले में बात करने को कह रहे हैं और डीपीसी कॉल रिसीव नहीं कर रहे।

इनका क्या कहना है

इस बारे में जिला शिक्षा अधिकारी एसएस तोमर का कहना है कि, हां आज 8वी बोर्ड परीक्षा है सोशल साइंस का पेपर है जो 9 बजे से शुरु होगा, पेपर भिजवाना और उसकी व्यवस्थाएं हमारी नहीं है यह काम डीपीसी का है, आप डीपीसी से बात करिए वही इस बारे में जानकारी दे पाएंगे।

RELATED ARTICLES

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

- Advertisment -
Google search engine

Most Popular

Recent Comments