Friday, April 19, 2024
Google search engine
HomeMadhya PradeshSagarकुलपति की गाड़ी पर पथराव, सागर की सेंट्रल यूनिवर्सिटी में प्रदर्शन के...

कुलपति की गाड़ी पर पथराव, सागर की सेंट्रल यूनिवर्सिटी में प्रदर्शन के दौरान उपद्रव

सागर के डॉ. हरिसिंह गौर केंद्रीय विश्वविद्यालय में हुए उपद्रव के मामले में विश्वविद्यालय प्रबंधन ने सिविल लाइन थाने में शिकायत की है। शिकायत पर कार्रवाई करते हुए पुलिस ने 21 नामजद छात्र और अन्य 100-150 छात्रों के खिलाफ बलवा, शासकीय कार्य में बाधा समेत अन्य धाराओं में केस दर्ज कर जांच में लिया है।

पुलिस के अनुसार डॉ. गौर विश्वविद्यालय के उपकुलसचिव डॉ. सत्यप्रकाश उपाध्याय ने थाने में शिकायती आवेदन दिया था। शिकायत में उन्होंने बताया कि शुक्रवार को दोपहर 12 बजे की बात है। विश्वविद्यालय की कुलपति अभिमंच सभागार में आयोजित राष्ट्रीय संगोष्ठी में शामिल होने गई थी। यहां दिव्यांग छात्रों की मांगों को लेकर विश्वविद्यालय के छात्र जमा हुए और नारेबाजी करने लगे।

वे सभागार के बाहर कुलपति से मिलने की जिद पर अड़ हुए थे। कुलपति ने तीन-चार छात्रों से संगोष्ठी के बाद मिलने का बोला और कहा था कि आपकी सभी मांगें मान ली हैं। लेकिन छात्रों ने कहा कि कुलपति मैडम यहीं आकर सबके बीच बात करें। इस दौरान प्रदर्शन कर रहे छात्रों ने नारेबाजी कर संगोष्ठी में व्यवधान किया। साथ ही प्रदर्शन के कारण कुलपति मैडम अन्य जरूरी बैठकों में शामिल होने नहीं जा पाईं। प्रदर्शन देख पुलिस मौके पर पहुंची। काफी समझाइश दी। लेकिन छात्र नहीं मानें।

प्रदर्शन के दौरान कुलपति की कार पर फेंके पत्थर। प्रदर्शन के दौरान कुलपति की कार पर फेंके पत्थर। कुलपति की गाड़ी के सामने लेटे छात्र, पत्थर मारे शाम करीब 7.30 बजे कुलपति प्रो. नीलिमा गुप्ता प्रदर्शन कर रहे छात्रों के बीच पहुंची। जहां उनकी बात सुनी और मांगें मान ली जाने का आश्वासन दिया। लेकिन इसी दौरान छात्रों ने अभद्रता करते हुए झूमाझटकी शुरू कर दी। कुलपति की गाड़ी के सामने लेट गए। पुलिस ने जैसे-तैसे कर छात्रों को हटाया और कुलपति की गाड़ी निकलवाई।

इस दौरान पुलिस और छात्रों के बीच जमकर धक्का-मुक्की और झूमाझटकी हुई। तभी कुलपति की गाड़ी जाते देख गुस्साए छात्रों ने पथराव कर दिया। पत्थर कुलपति की गाड़ी पर लगे। जिससे गाड़ी के कांच टूट गए। वहीं कुछ लोग घायल हुए। मामले में पुलिस ने छात्रों को खदेड़ा। घटनाक्रम के बाद छात्रों ने पथरिया-सागर मार्ग पर चक्काजाम कर दिया। जिससे लोगों को आवागमन में परेशानी हुई।

सागर-पथरिया मार्ग पर किया था चक्काजाम। सागर-पथरिया मार्ग पर किया था चक्काजाम। इन छात्रों के खिलाफ प्रकरण दर्ज हुआ शिकायत पर सिविल लाइन थाना पुलिस ने कार्रवाई करते हुए विश्वविद्यालय के छात्र सूर्य प्रकाश त्रिपाठी, मृत्युजंय पांडेय, चंदन कुमार, रोशन यादव, मनोज कुमार दांगी, कार्तिकेय दुबे, राहुल सिंह, अश्विनी कुमार, कुलदीप कुमार, कुलदीप पटेल, विवेक सोनी, धीरज कुमार, प्रियांशु जैन, नीरज यादव, प्रेमकुमार, अभिमन्यु करन, अमित, रविरंजन पंड़ा, भास्कर, राजबहादुर पटेल, शिवम समेत अन्य 100-150 छात्रों के खिलाफ धारा 147, 148, 149, 353, 332, 120बी, 342, 341, 427 के तहत प्रकरण दर्ज कर जांच में लिया है।

RELATED ARTICLES

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

- Advertisment -
Google search engine

Most Popular

Recent Comments