Wednesday, July 24, 2024
Google search engine
HomeMadhya PradeshBinaबीना में ग्राहक ने दुकानदार पर खौलता तेल डाला

बीना में ग्राहक ने दुकानदार पर खौलता तेल डाला

बीना में एक दुकानदार ने समोसा उधार देने से मना किया तो युवक ने कड़ाई में गरम तेल उस पर डाल दिया। दुकानदार 25% जल गए। परिजन ने उसे सिविल अस्पताल ले गए, जहां से सागर जिला अस्पताल रेफर कर दिया गया। घटना सतौरिया गांव में गुरुवार रात की है। पुलिस ने आरोपी को गिरफ्तार कर लिया है।

जानकारी के मुताबिक, मोहन पिता मिट्ठूलाल चढ़ार (32) की चाय-नाश्ते की दुकान है। ऋषिराज कुर्मी गुरुवार रात करीब 8:30 बजे अपने दो दोस्तों के साथ समोसा खाने पहुंचा था। इस पर मोहन ने कहा था कि तुम्हारे पहले के करीब 250-300 रुपए उधार पड़े हुए हैं। पहले और अभी के रुपए दे दो। इसके बाद समोसा दूंगा।

ये सुनकर ऋषिराज भड़क गया और कढ़ाई में गरम तेल उसके ऊपर डाल दिया। मोहन का हाथ, पैर, जांघ और पेट बुरी तरह जल गया। बीना थाना पुलिस ने मोहन के बयान दर्ज कर लिए हैं।

पुलिस के अनुसार, आरोपी ऋषिराज कुर्मी ने साल 2020 में एक व्यक्ति की हत्या कर दी थी। इस मामले में वह जेल में था। कुछ समय पहले जमानत पर रिहा हुआ था। अब लोगों को डरा धमकाकर रुपए ले लेता है। हत्या के अलावा उस पर और भी मामले बीना थाने में दर्ज हैं।

दुकानदार मोहन का सागर जिला अस्पताल में इलाज चल रहा है।

बीना की छोटी बजरिया चौकी प्रभारी रामदीन सिंह ने बताया कि घायल मोहन के बयान दर्ज किए गए हैं। उसने आरोपी से पहले के उधार के रुपए मांगे तो आरोपी भड़क गया। पुलिस ने आरोपी ऋषिराज पिता श्रीराम कुर्मी (26) को गिरफ्तार कर लिया है। उसके खिलाफ धारा 294, 323, 326, 506 सहित एससी-एसटी एक्ट के तहत दर्ज किया है।

घायल मोहन के पिता मिट्ठू लाल चढ़ार (85) ने बताया कि उनके पांच बेटे हैं। मोहन तीसरे नंबर का है। वह नाश्ते की दुकान चलाकर परिवार को चलाता है। मोहन के दो लड़के और एक लड़की है।

गुरुवार की रात को ऋषिराज दुकान आया तो उधार में समोसा मांगने लगा। मोहन ने पहले के रुपए मांगे तो गाली-गलौज करने लगा। गाली देने से मना किया तो लात-घूंसों से मारपीट कर दी। फिर कढ़ाई में खौलता तेल बेटे के ऊपर डाल दिया।

मिट्ठू ने बताया कि घटना के समय दुकान की पेटी में करीब 10 हजार रुपए रखे थे, वह भी आरोपी ले गया था। आरोपी ऋषिराज आए दिन शराब के नशे में लोगों से मारपीट करता रहता है।

पुलिस ने आरोपी ऋषिराज को गिरफ्तार कर लिया।

मोहन के पड़ोसी दुकानदार अरुण पटेल ने बताया कि घटना के समय वह अपनी दुकान पर बैठा था। गाली-गलौज की आवाज सुनाई दी तो बाहर निकला। देखा कि विवाद के बीच ऋषिराज ने गरम तेल मोहन पर उड़ा दिया।

अरुण ने कहा- कढ़ाई में करीब 7 लीटर तेल था। आरोपी ने कढ़ाई उठाकर दुकानदार के ऊपर फेंक दी। साल 2020 में मेरे दादा जी की हत्या में भी ऋषिराज शामिल था। आए दिन गांव में किसी न किसी से विवाद करता रहता है।

RELATED ARTICLES

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

- Advertisment -
Google search engine

Most Popular

Recent Comments